News

यूपी न्यूज: गाजियाबाद के मुरादनगर में श्मशान घाट पर छत ढहने से 23 लोगों की मौत, 15 घायल

यूपी न्यूज
Written by admin

यूपी न्यूज:

यूपी न्यूज से बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि दिल्ली से सटे गाजियाबाद के एक श्मशान घाट की छत गिर गई, जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई। जबकि 15 से ज्यादा लोगों के दबे होने की आशंका है। बताया जा रहा है कि यह हादसा बारिश के कारण हुआ है।

जिला प्रशासन के अलावा एनडीआरएफ की टीम बचाव के लिए पहुंची। 5 लोगों की मौत की भी पुष्टि हुई है। गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे ने बताया कि हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई है। जबकि सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

योगी आदित्यनाथ ने राहत और बचाव कार्य का जायजा लिया

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया और तुरंत जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक घटनास्थल पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य का जायजा लिया। योगी ने सभी घायलों के समुचित इलाज के भी निर्देश दिए। यूपी न्यूज

उन्होंने कहा कि मंडल आयुक्त मेरठ और आईजी रेंज मेरठ को घटनास्थल पर घटना की रिपोर्ट देने का आदेश दिया गया है।
जिला मजिस्ट्रेट और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गाजियाबाद मौके पर हैं और राहत कार्य कर रहे हैं। घटना दुखद है, शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी संवेदना।

कैसे हुआ हादसा ?

बताया जा रहा है कि श्मशान में एक वृद्ध का दाह संस्कार किया जा रहा था। वहीं, बारिश के कारण श्मशान की छत ढह गई, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि ताजा खबर लिखी गई, जबकि दुर्घटना छत के नीचे हुई और एक दर्जन लोग घायल हो गए।

इस खबर को सुनकर भारत के कई लोगों के मन में बहुत बड़ी देर लगी है जिन लोगों के परिवार वाले इस घटना से पीड़ित हुए हैं या फिर जिन लोगों की मृत्यु हुई है। उन लोगों के परिवार वालों को एक बहुत ही बड़ी ठेस पहुंची हो जिससे कि वह अब समझ नहीं पा रहे हैं। उत्तर प्रदेश सरकार में इनके ऊपर कुछ चर्चा करने की अभी की है।

इस घटना से काफी राधा जान मान की हानि हुई है और कई लोगों की जिंदगी में चली गई है। सुना जाता है कि श्मशान घाट की छत कमजोर होने के कारण ढह गई यह लापरवाही वहां के देखरेख करने वाले लोगों की बताई जा रही है। क्योंकि उसकी मरम्मत बहुत सालों से नहीं हो रही थी और वहां बहुत ज्यादा कमजोर थी इसलिए वह छत ढह गई और यह घटना घाटी

यूपी न्यूज: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस घटना में जान लगाने वाले लोगों के परिवार वालों के लिए शोक जताया और उन्हें सहानुभूति दी ताकि वह इस घटना से कमजोर ना पड़े और उन लोगों इतना के घटित होने की अफसोस जताया

उत्तर प्रदेश के कई मंत्री वहां गए और उन्होंने विपक्षी  पार्टी पर जमकर हमला बोला और उन्होंने कहा कि यह सब सरकार की गलती है जिसने इस पर पूरा ध्यान नहीं दिया।

घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है और उनकी देखभाल की जा रही है।

इस घटना के दौरान वहां पर कई लोग इसी कारण इतने सारे लोगों की मौत और बहुत सारे लोग घायल हो गए सुरक्षा का ध्यान रखते हुए वहां के लोगों में ज्यादा भीड़ होने के कारण यह घटना घटित हुई और वहां के लोगों को  इस बड़ी घटना को घटित होना  से बहुत ठीक समझी है और इतने सारे लोगों की मौत हो गई

वहां मौजूद लोगों लोगों ने इस घटना की जानकारी तुरंत पुलिस को दी और वहां पर एंबुलेंस मंगाई गई और मलबे को हटाने के लिए दूसरी बुलाई गई और बहुत जल्दी वहां का मलबा हटा दिया गया जिन लोगों को बाहर निकाला जा सका। 

Read this news in Hindi

Must Read: Rozdhan app क्या है?| RozDhan App से पैसे कैसे कमाए? [2021]

Must Read: गूगल वेबमास्टर टूल क्या होता है? (हिंदी में) What is Google webmaster tools?

Must Read: 11 Best Food to Eat in the Morning | सुबह खाने के लिए 11 सर्वश्रेष्ठ भोजन

Leave a Comment

x