News

Natco Pharma surges 20% hits 52- week high on DCGI nod for production of ‘Black Fungus’ drug

Natco Pharma surges 20%
Written by admin

Natco Pharma surges 20%

Natco Pharma के शेयर 20% बढ़कर 1,188.95 रुपये हो गए, यह भी एक नया उच्च है, बीएसई पर सोमवार को इंट्रा-डे ट्रेड में कंपनी ने कहा कि उसे सेल्जीन की मल्टीपल मायलोमा दवा के जेनेरिक संस्करण के लिए अमेरिकी स्वास्थ्य नियामक से मंजूरी मिल गई है।

अमेरिका में Revlimid (Lenalidomide) कैप्सूल। लेनिलेडोमाइड कैप्सूल को मल्टीपल मायलोमा, मेंटल सेल लिंफोमा और मायलोयोड्सप्लास्टिक सिंड्रोम वाले वयस्कों के उपचार के लिए संकेत दिया गया है।

Natco Pharma के शेयर 20% बढ़कर 1,188.95 रुपये

पिछले तीन दिनों में शेयर में 30 फीसदी की तेजी आई है। सुबह 09:48 बजे, नैटको फार्मा बीएसई पर 11 प्रतिशत बढ़कर 1,101 रुपये पर कारोबार कर रहा था, जबकि एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स में 0.24 प्रतिशत की वृद्धि हुई थी।

एनएसई और बीएसई पर हाथ बदलने वाले संयुक्त 3.8 मिलियन इक्विटी शेयरों के साथ काउंटर पर ट्रेडिंग वॉल्यूम पांच गुना से अधिक उछल गया।

Read Also: Money Heist Season 1 Download Full Netflix Series Hindi Dubbed

“कंपनी को 5 मिलीग्राम, 10 मिलीग्राम, 15 मिलीग्राम, और 25 मिलीग्राम शक्ति में लेनिलेडोमाइड कैप्सूल के लिए अपने संक्षिप्त नई दवा आवेदन (एएनडीए) के लिए यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (यूएसएफडीए) से अंतिम मंजूरी मिल गई है, और कैप्सूल के लिए अस्थायी अनुमोदन प्राप्त हुआ है। 2.5 मिलीग्राम और 20 मिलीग्राम की ताकत में”, नैटको फार्मा ने एक नियामक फाइलिंग में कहा।

Natco Pharma Hits

Natco ने अपने मार्केटिंग पार्टनर Arrow (Teva के सहयोगी) के साथ दिसंबर 2015 में Celgene के साथ पैरा IV मुकदमेबाजी का निपटारा कर लिया है। Natco और Arrow भविष्य में सहमत लॉन्च तिथियों पर उत्पाद लॉन्च करेंगे।

एक अलग नियामक फाइलिंग में, Natco Pharma ने कहा कि उसके मार्केटिंग पार्टनर, ब्रेकेनरिज फार्मास्युटिकल इंक (बीपीआई) को यूएसएफडीए से एवरोलिमस टैबलेट (जोर्ट्रेस के लिए जेनेरिक) के लिए अपने संक्षिप्त न्यू ड्रग एप्लिकेशन (एएनडीए) के लिए अंतिम मंजूरी मिल गई है।

बीपीआई ने जल्द ही उत्पाद की 0.25 मिलीग्राम, 0.5 मिलीग्राम, और 0.75 मिलीग्राम की ताकत लॉन्च करने की योजना बनाई है, जो कि गुर्दा प्रत्यारोपण और यकृत प्रत्यारोपण में अंग अस्वीकृति के प्रोफिलैक्सिस में इंगित किया गया है।

Read Also: Pirates of The Caribbean 3 Telugu Dubbed Movie Download Movierulz

इस बीच, नैटको ने यह भी कहा कि कंपनी ने भारत में मोलनुपिरवीर कैप्सूल के तीसरे चरण का क्लिनिकल परीक्षण शुरू किया है। पूर्व-नैदानिक ​​​​आंकड़ों से पता चला है कि मोलनुपिरवीर में व्यापक एंटी-इन्फ्लूएंजा गतिविधि है, जिसमें SARS-CoV-2 प्रतिकृति के अत्यधिक शक्तिशाली निषेध शामिल हैं।

मोलनुपिरवीर के साथ इलाज किए गए मरीजों ने चिकित्सा के 5 दिनों के भीतर प्रतिक्रिया प्राप्त की, यह दर्शाता है कि मौखिक चिकित्सा होने के अतिरिक्त लाभ के साथ, मोलनुपिरवीर के साथ उपचार की अवधि कम है।

Read Also: Rajesh Khattar and Vandana Sajnani Say That They’ve Used in Almost All of Their Savings During Covid pandemic.

Natco Pharma 

हल्के COVID-19 रोगियों में मोलनुपिरवीर कैप्सूल की प्रभावकारिता और सुरक्षा का मूल्यांकन करने के लिए चरण- III नैदानिक ​​​​परीक्षण शुरू किया गया है। पूरे भारत में 32 अस्पतालों में नैटको के क्लिनिकल परीक्षण की योजना है।

स्थानीय रूप से स्थापित कुछ अस्पतालों में यशोदा अस्पताल, ग्लेनीगल्स ग्लोबल अस्पताल, सिकंदराबाद और विजाग में केआईएमएस अस्पताल और एक्सेल अस्पताल शामिल हैं, जहां परीक्षण किया जा रहा है।

Read Also: Suicide Squad Full Movie in Hindi Dubbed Download 720p Bluray | filmyzilla,worldfree4u

News Source Standard.com

Leave a Comment

x