एक और नया scam, और 20 करोड़ गायब: Partha Chatterjee के सहयोगी Arpita Mukherjee पर पड़ा छापा

एक और नया scam, और 20 करोड़ गायब: Partha Chatterjee के सहयोगी Arpita Mukherjee पर पड़ा छापा
एक और नया scam, और 20 करोड़ गायब: Partha Chatterjee के सहयोगी Arpita Mukherjee पर पड़ा छापा

Partha Chatterjee के सहयोगी पर ईडी का छापा मिले 20 करोड़ रुपये

अधिकारी अभी भी अर्पिता मुखर्जी के अपार्टमेंट में नकदी की गिनती कर रहे हैं, जिसकी आज दोपहर से तलाश की जा रही है।

प्रवर्तन निदेशालय को बंगाल के गिरफ्तार मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के दूसरे अपार्टमेंट में 21 करोड़ रुपये की वसूली के कुछ दिनों बाद 20 करोड़ रुपये नकद मिले। अधिकारियों को अपार्टमेंट में 3 किलो सोना भी मिला, जिसकी कीमत 2 करोड़ रुपये आंकी गई है। अभी पैसों की गिनती की जा रही है।

पिछले हफ्ते ईडी के अधिकारियों को अर्पिता मुखर्जी के घर से 21 करोड़ रुपये नकद मिले थे। जांच एजेंसी ने पश्चिम बंगाल में एक कथित शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में अर्पिता मुखर्जी के आवास पर छापा मारा था। बरामद राशि को घोटाले से अपराध की आय होने का संदेह है।

अब तक की रिकवरी
पहली छापेमारी में प्रवर्तन निदेशालय को 21.90 करोड़ रुपये नकद, 56 लाख रुपये विदेशी मुद्रा और 76 लाख रुपये का सोना मिला है। कुल जब्ती 23.22 करोड़ रुपये थी।

आज, जांच एजेंसी ने अब तक 20 करोड़ रुपये नकद बरामद किए हैं – अधिकारी अभी भी नकद, और 2 करोड़ रुपये की सोने की सलाखों की गिनती कर रहे हैं।

बरामदगी की कुल कीमत 45.22 करोड़ रुपये है।

ईडी कस्टडी में अर्पिता मुखर्जी
अर्पिता मुखर्जी ने बाद में ईडी को बताया कि उनके घर से बरामद नकदी का पहाड़ बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी का है। उसने एजेंसी को बताया कि उससे जुड़ी कंपनियों में पैसा लगाया जाना था।

पूछताछ के दौरान अर्पिता ने बताया कि उसकी योजना एक-दो दिन में उसके घर से नकदी के ढेर को हटाने की थी। लेकिन एजेंसी के छापे ने योजना को विफल कर दिया, उसने कहा।

ऐसी ही और भी न्यूज़ देखने और जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट को bookmark या home page पर शामिल कीजिये।

Gaming Solutions 🎯 Hindinews24x.in For Gaming 🎮

Ram

Hello to all my dear friends, I am the author of Hindinews24x.in, My name is Ram I am a professional content writer, SEO expert, and blogger past 4 years. I have a good experience in content writing. My aim is to provide knowledge to all the people who want that.

Leave a Reply